Post Office RD Yojana: ₹5000 रूपये जमा करने पर मिलेंगे ₹3,56,830 रूपये इतने साल बाद ?

Post Office RD Yojana: पोस्ट ऑफिस की तरफ से अभी के समय में काफी सारी सेविंग स्कीम चलाई जा रहे हैं इस लिस्ट में पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम भी शामिल है जिसमें लोग निवेश करके काफी शानदार रिटर्न प्राप्त कर रहे हैं ऐसे में अगर आप भी गारंटीड रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।

अगर आप भी कहीं पर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं और अपनी सैलरी का छोटा सा हिस्सा निवेश करके रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आप पोस्ट ऑफिस की इसी स्कीम में निवेश कर सकते हैं इसमें आपको भविष्य में काफी शानदार रिटर्न मिल सकते हैं। 

Post Office RD Yojana

पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई आरडी स्कीम एक जबरदस्त रिटर्न देने वाली स्कीम है इस स्कीम के तहत आप छोटी-छोटी राशि को निवेश कर सकते हैं और एक बड़ा पंडित तैयार कर सकते हैं जो कि आपका भविष्य के लिए काफी ज्यादा कामगार साबित हो सकता है।

इसे भी जरूर देखें: Kisan Vikas Patra Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में पैसा जमा करने पर मिलेगा दुगना पैसा

Kisan Vikas Patra Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में पैसा जमा करने पर मिलेगा दुगना पैसा

इस स्कीम के तहत आपको कम से कम 5 साल के लिए खाता खोलना होता है जिसके बाद यह समय सीमा पूरी होने के बाद आप अपना पैसा निकाल पाएंगे इससे पहले आपको नियमित रूप से 5 साल तक निवेश करना होगा जिसके बाद आप एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं।

तगड़ा मिल रहा ब्याज 

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में अभी के समय में कितने भी लोग निवेश करना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अभी के समय में इस स्कीम में आपको 6.7% तक की ब्याज दर प्रदान की जा रही है। 

₹5000 निवेश करने पर कितना मिलेगा रिटर्न 

अगर आप पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाएंगे इस स्कीम में हर महीने ₹5000 का निवेश करते हैं और 5 साल तक निवेश करते हैं तो आप की जमा राशि ₹300000 होगी इसके साथ ही आपकी जमा राशि पर आपको 6.7% की ब्याज दर का लाभ प्रदान किया जाएगा उसे हिसाब से आपका ब्याज ₹56,830 बनेगा। और आपके मेच्योरिटी के समय में टोटल 3 लाख 56 हजार 830 रुपए मिलेंगे।

इसे भी जरूर देखें: Sukanya Samriddhi Yojana: ₹4,000 रूपये जमा करने पर मिलेगा 22 लाख रूपए का तगड़ा रिटर्न

Sukanya Samriddhi Yojana: ₹4,000 रूपये जमा करने पर मिलेगा 22 लाख रूपए का तगड़ा रिटर्न