Post Office Scheme: सिर्फ दो साल में इतना पैसा जमा करने पर मिलेगा ₹1,16,022 रूपये का रिटर्न

Post office Scheme: अगर आप भी कम समय में शानदार रिटर्न हासिल करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई एक शानदार स्कीम के बारे में जिसमें आप मात्र 2 साल के लिए निवेश करके काफी शानदार रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। 

Post office Scheme 

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से महिला सम्मान सेविंग सर्टिफिकेट स्कीम के बारे में बताने वाले हैं यह स्कीम डाकघर की तरफ से चलाई जा रही है इस स्कीम में आपको गारंटीड और सुरक्षित रिटर्न प्रदान किए जाते हैं तो आप चलिए जानते हैं कि किस प्रकार से इसकी में खाता खोल सकते हैं किस प्रकार से रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। 

कितना मिलेगा ब्याज 

पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई इसी स्कीम में आपको 7.5% तक की ब्याज प्रदान की जाएगी ऐसी स्कीम में अभी के समय में हम मेरे हिसाब से सबसे ज्यादा ब्याज दर प्रदान की जा रही है। 

इसे भी जरूर देखें: Post Office MSS Scheme: सिर्फ 2 साल में मिलेंगे ₹2,32,044 रूपये सिर्फ इतना पैसा जमा करने पर

Post Office MSS Scheme: सिर्फ 2 साल में मिलेंगे ₹2,32,044 रूपये सिर्फ इतना पैसा जमा करने पर

1 लाख जमा करने पर कितना मिलेगा

यह स्कीम मुख्य रूप से पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई है जो की महिलाओं के लिए शुरू की गई है इसकी में सभी महिलाएं ₹100000 तक का निवेश कर सकते हैं अगर कोई भी महिला ₹100000 का निवेश करती है और 2 साल के लिए जमा करते हैं तो 2 साल बाद 7.5% की ब्याज दर के हिसाब से ₹16,022रुपए रिटर्न के तौर पर मिलेंगे यानी की मैच्योरिटी पर पोस्ट ऑफिस की तरफ से आपको  ₹1,16,022 रूपये रुपए मिलेंगे।

अगर आसान भाषा में बताएं तो हर साल आपको इस स्कीम के माध्यम से 8000 का फायदा हो रहा है जिसकी बाकी दूसरी बैंकों की स्कीम के मुकाबले काफी अच्छी स्कीम है और यह आपको शानदार रिटर्न भी प्रदान करती है और आपका पैसा भी काफी ज्यादा सुरक्षित माना जाता है।

इसे भी जरूर देखें: Post Office Scheme: हर महीने मिलेंगे ₹20,000 रूपये पुरे 5 साल तक सिर्फ इतना जमा करने पर ?

Post Office Scheme: हर महीने मिलेंगे ₹20,000 रूपये पुरे 5 साल तक सिर्फ इतना जमा करने पर ?