Shriram Finance FD Rates: 2 लाख के निवेश पर केवल ब्याज से होगी 1 लाख 12 हजार की कमाई, इतने सालो में

Shriram Finance FD Rates: आजकल सभी अपने पैसे को निवेश करने के लिए एफडी का ऑप्शन चुन रहे है। क्युकी एफडी में निवेश करने पर अच्छी ब्याज दर दी जाती है साथ ही एकमुश्त निवेश करने के बाद सुरक्षा की पूरी ग्यारंटी रहती है। अगर आप भी अपनी बचत को कही निवेश करना चाहते है तो हमारे साथ बने रहे।

Shriram Finance FD Rates

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक अच्छे बैंक के बारे में बताने वाले यह जिसमे फिक्स्ड डिपाजिट कर आप अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते है। हम बात कर रहे है Shriram Finance Limited (Best FD Rates) के बारे में। जहाँ निवेश करने पर ग्राहकों को प्रतिवर्ष 9.40% ब्याज दर दी जा रही है। आपके पास भी जमा करने के लिए कुछ रकम है तो इस खास फाइनेंस में निवेश कर सकते है।

ब्याज दरों में हुई बढ़ोतरी

अभी कुछ समय पहले ही Shriram Finance ने अपने ग्राहकों के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। इस एनबीएफसी ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज में 0.05 फीसदी से 0.20 फीसदी तक इजाफा किया है। ये नई ब्याज दरें 9 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं। चलिए जानते है इस एफडी में 2 लाख रूपए निवेश करने पर कितना रिटर्न दिया जाएगा।

इसे भी जरूर देखें: SBI RD Yojana: मात्र ₹4000 रूपये जमा करने पर मिलेगा लाखों का फायदा, इतने साल बाद ?

SBI RD Yojana: मात्र ₹4000 रूपये जमा करने पर मिलेगा लाखों का फायदा, इतने साल बाद ?

5000 रूपए से शुरू करे निवेश

जैसे की आप जानते है किसी भी बैंक या पोस्ट ऑफिस में एफडी करवाने के लिए कम से कम डिपाजिट से अकाउंट खुलवा सकते है। तो Shriram Finance लिमिटेड के बारे में बात करे तो आप यहाँ मिनिमम 5000 रूपए से इन्वेस्ट शुरू कर सकते है। और अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है। अगर आप इसमें निवेश (Shriram Finance FD Rates) करना चाहते है तो नजदीक की किसी शाखा में जाकर संपर्क कर सकते है। इसके अलावा ऑनलाइन की मदद से भी निवेश कर सकते है।

वरिष्ठ नागरिको और महिला जमाकर्ता को मिलेगा अधिक ब्याज

जैसे की आपको बताया श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड की ब्याज दरों में इजाफा हुआ है, तो अगर आप वरिष्ठ नागरिक है तो आपको 0.50 फीसदी प्रति वर्ष अतिरिक्त ब्याज भुगतान किया जाएगा। और महिला जमाकर्ताओं को 0.10 फीसदी प्रति वर्ष अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा।

Shriram Finance के वरिष्ठ नागरिक एफडी निवेशक 50 महीने, 60 महीने की अवधि के लिए FD पर 9.30% ब्याज दिया जा रहा है। महिला वरिष्ठ नागरिक निवेशक 9.40% एफडी ब्याज दर अर्जित करेंगे। नियमित नागरिक समान कार्यकाल पर 8.80% (Best FD Rates) अर्जित करेंगे।

इसे भी जरूर देखें: Mutual Fund SIP: ₹1,000 रूपये हर महीने जमा करने पर मिलेंगे ₹7,59,148 रूपये

Mutual Fund SIP: ₹1,000 रूपये हर महीने जमा करने पर मिलेंगे ₹7,59,148 रूपये

2 लाख के निवेश पर मिलेगा इतना रिटर्न

ब्याज दर के बारे में तो आपने जान लिया इसके बाद मिलने वाले रिटर्न की बात करे तो अगर आप 2 लाख रूपए से एफडी खाता खुलवाते है तो 5 साल के लिए आपको निवेश करने होगा। इस 5 साल की जमा अवधि पर 8.80% ब्याज दर के हिसाब से रिटर्न दिया जाएगा। कैलकुलेशन के मुताबिक आपको 5 साल में ₹ 3,05,006 रूपए की राशि प्राप्त होगी।

और अगर आप कोई वरिष्ठ नागरिक है और कोई महिला आवेदक है तो इस पर आपको 5 साल के बाद 9.40% ब्याज दर के हिसाब से ₹3,12,671 का रिटर्न मिलेगा। ऐसे में अगर आप भी अपना पैसा कही निवेश (Best FD Rates) करना चाहते है तो जल्द ही यहाँ निवेश करे।