SBI SIP Calculator: मात्र ₹5,000 रूपये जमा पर मिलेंगे ₹13,93,286 रूपये इतने साल बाद

SBI SIP Calculator: पाना चाहते है कम समय में अच्छा रिटर्न तो आज ही करे SBI के इस Mutual Fund SIP प्लान में निवेश। जी हां, हम बात करे रहे है स्टेट बैंक के म्यूच्यूअल फंड SIP प्लान के बारे में, जिसमे निवेश करने पर मिलेगा आपको लाखों का रिटर्न। थोड़ा इंतजार कीजिये आपको लाखों के रिटर्न (SBI SIP Calculator) के बारे मे पूरी जानकारी दी जाएगी। उससे पहले आपको कुछ और बातो के बारे में जानना जरूरी है।

SBI SIP Calculator

जैसे की आप सभी जानते है भारतीय स्टेट बैंक हमारे देश की जानी मानी बैंक कहलाती है। इसमें कई लोगो ने अपना करोडो रुपया निवेश कर रखा है, ऐसे में एसबीआओ बैंक अपने ग्राहकों को SIP में निवेश करने की सुविधा भी देता है। हर महीने अपनी कमाई में से थोड़े सी रकम निवेश कर आप अच्छा रिटर्न (SBI SIP Calculator) हासिल कर सकते है।

Mutual Fund SIP प्लान

अगर आप किसी प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे है तो हर महीने उसमे से थोड़ी सी राशि निकलना कोई बड़ी बात नहीं है। अपने बच्चो के भविष्य के लिए और उनकी पढाई के लिए आप इस SIP प्लान में निवेश कर सकते है। यह एक लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट प्लान है, जिसमे 500 रूपए से निवेश शुरू कर आप 55 लाख का बड़ा अमाउंट (SBI SIP Calculator) हासिल कर सकते है।

इसे भी जरूर देखें: SBI RD Yojana: मात्र ₹4000 रूपये जमा करने पर मिलेगा लाखों का फायदा, इतने साल बाद ?

SBI RD Yojana: मात्र ₹4000 रूपये जमा करने पर मिलेगा लाखों का फायदा, इतने साल बाद ?

ऐसे मिलेंगे 55 लाख रूपए

यहाँ आपको धीरे धीरे इस बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी की आप किस प्रकार से 55 लाख जैसी बड़ी रकम जमा कर सकते है। SBI के SBI Bluechip Direct Plan Growth स्कीम में किस प्रकार से रिटर्न दिया जाएगा और कितने सालो के लिए आपको हर महीने 5000 रूपए जमा करने होंगे।

यदि आप हर महीने 5000 रूपये SIP में जमा करते है तो 1 साल में कुल आपका निवेश 60 हजार रूपये हो जाता है। इस जमा राशि पर SBI Bluechip Direct Plan Growth की और से 15% आपको ब्याज देखने को मिलेगा यानि की आपको ₹5,106 रूपये का सालाना ब्याज मिलेगा। ऐसे में एक साल में आपका कुल रिटर्न 65,106 रूपये बन जाता है। अब आप सोच रहे होंगे यह तो काफी कम राशि है, तो अभी हमारी बात पूरी नहीं हुई है।

10 सालो के लिए करना होगा निवेश

अब हम बात करेंगे यदि आप इसी 5000 रूपये की राशि को 5 साल के लिए निवेश करते है तो ब्याज के साथ आपकी कुल जमा राशि ₹4,48,408 रूपये हो जाती है। और इसी 5000 रूपये की जमा अवधि को आगे बढ़ाते है और 8 साल तक निवेश करते है तो इसके बाद ब्याज के साथ आपको कुल जमा राशि ₹9,29,683 रूपये मिलेगी।

इसे भी जरूर देखें: Mutual Fund SIP: ₹1,000 रूपये हर महीने जमा करने पर मिलेंगे ₹7,59,148 रूपये

Mutual Fund SIP: ₹1,000 रूपये हर महीने जमा करने पर मिलेंगे ₹7,59,148 रूपये

और ऐसे ही लगातार आप हर महीने 5000 रूपए 10 साल तक SIP में जमा करते है, तो आपको टोटल जमा राशि ₹13,93,286 रूपये प्राप्त होगी। तो इस प्रकार आप छोटी सी रकम हर महीने जमा कर लाखो का रिटर्न हासिल कर सकते है।