SBI Annuity Deposit Scheme: हर महीने होगी 12 हजार रूपए की कमाई, इतने साल के लिए करना होगा निवेश

SBI Annuity Deposit Scheme: भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है। इस बैंक में कई ग्राहकों ने अपना पैसा निवेश किया है, और बैंक अपने ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए कई तरह की स्कीम्स चलाती है। जिसमे निवेश करने पर ग्राहकों का पैसा बिलकुल सुरक्षित रहता है, उन्हें किसी बात की कोई चिंता करने की कोई जरुरत नहीं होती है।

SBI Annuity Deposit Scheme

आज हम आपको ऐसी ही स्टेट बैंक की एक स्कीम में बारे में बताने वाले है। जिसमे निवेश कर आप एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते है। रिटायरमेंट के बाद एक मंथली इनकम पाने के लिए यह सबसे शानदार योजना है। SBI की इस स्कीम को Annuity Deposit Scheme के नाम से जाना जाता है।

जाने क्या है SBI Annuity Deposit Scheme

SBI Annuity Deposit Scheme एक फिक्स्ड डिपाजिट की तरह होती है। जिसमे निवेश कर आप हर महीने EMI की तरह पैसे वापस ले सकते है। इस स्कीम में आप 3, 5, 7 और 10 साल की अवधि के लिए निवेश कर सकते है। इसके अलावा ब्याज की दर इसी अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट जैसी ही रहती हैं। इस स्कीम में आप कम से कम 1000 रूपए से निवेश शुरू कर सकते है।

इसे भी जरूर देखें: SBI RD Scheme: ₹10,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹7,09,902 रूपये, इतने साल बाद

SBI RD Scheme: ₹10,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹7,09,902 रूपये, इतने साल बाद

बचत खाते से अधिक मिलेगा ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस योजना में मिलने वाली ब्याज दर के बारे में बात करे तो इसमें आपको सेविंग अकाउंट से अधिक ब्याज दिया जाता है। इसमें एफडी खाते से बराबर ही ब्याज दिया जाता है। जिस समय से अपने खाता खुलवाया है वही ब्याज दर आपको अंत तक मिलेगी। एसबीआई के आम ग्राहकों की तुलना में सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इस स्कीम में 0.50 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलता है।

हर महीने होगी 12,000 रूपए की कमाई

अगर आप इस योजना में पैसा निवेश करते है तो आपको हर महीने कुछ इनकम होगी। अब अगर आप इस स्कीम में 10 लाख रूपए का निवेश करते है तो 7.5 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से हर महीने 11,870 रुपये (करीब 12 हजार) मिलेंगे। अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करना चाहती है तो तुरंत खाता खुलवा ले।

ऐसे खुलवा सकते है खाता

अगर आप भी इस SBI Annuity Deposit Scheme में निवेश करना चाहते है तो नजदीकी बेंक शाखा में जाकर आवेदन फॉर्म भरकर खाता खुलवा सकते है। इसके अलावा आप ऑनलाइन की मदद से घर बेठे भी खाता (SBI Annuity Deposit Scheme) खुलवा सकते है। निवेश करने के लिए आप एसबीआई बैंक की किसी भी ब्रांच में खाता खुलवा सकते है।

इसे भी जरूर देखें: SBI Lumpsum Plan: ₹60,000 जमा करने पर ₹5,55,931 रूपये का रिटर्न इतने साल बाद

SBI Lumpsum Plan: ₹60,000 जमा करने पर ₹5,55,931 रूपये का रिटर्न इतने साल बाद