PhonePe Loan Apply: फ़ोनपे की मदद से ऐसे मिलेगा लोन, जाने कैसे और क्या करना है

PhonePe Loan Apply: इन दिनों लोगो को कई तरह की समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है, लोग पैसे की कमी की वजह से तरह तरह के लोन लेने के लिए भटकते रहते है। ऐसे में मोबाइल ऐप से लोन लेनें का चलन भी काफी बढ़ता जा रहा हैं। लोग न जाने कौन कौन से मोबाइल ऐप की मदद से अधिक ब्याज दरों पर लोन ले रहे है। इन्ही में से हमारे देश में सबसे प्रचलित ऐप PhonePe हैं।

PhonePe Loan Apply

बैंक से लोन लेने में अधिक समय लग जाता है, अगर आप मोबाइल ऐप की मदद से लोन लेते है तो यह कुछ ही दिनों की प्रोसेस है। ऐसे में अब आप PhonePe मोबाइल ऐप की मदद से भी कम ब्याज दर पर आसानी से लोन ले सकते है। अगर आप भी ऐसे ही किसी लोन की तलाश में है तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से PhonePe से मिलने वाले लोन के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से….

आसानी से मिलेगा लोन

जिस प्रकार बैंक से लोन लेने पर तरह तरह के डाक्यूमेंट्स लगते है और कई दिनों की प्रोसेस के बाद लोन दिया जाता है। वही PhonePe मोबाइल ऐप से लोन लेने के लिए आपको सिर्फ़ कुछ ही समय लगता हैं। लोन सेवा के लिए PhonePe स्वयं लोन ना देकर हमें लेंडर उपलब्ध करवाता हैं। हम फ़ोनपे ऐप में ही विभिन्न लोन (PhonePe Loan Apply) संस्थाओं द्वारा दिये जा रहे लोन ऑफर्स की जानकारी ले सकते हैं।

इसे भी जरूर देखें: HDFC Bank Personal Loan 2024: सिर्फ 10 मिनट में प्राप्त करें 10 लाख रुपए का लोन, जाने कैसे मिलेगा लोन 

HDFC Bank Personal Loan 2024: सिर्फ 10 मिनट में प्राप्त करें 10 लाख रुपए का लोन, जाने कैसे मिलेगा लोन 

आपके पास यह योग्यता होना जरूरी

जैसे की आप सभी जानते है कोई भी बैंक या मोबाइल ऐप की मदद से लोन लिया जाता है तो उसके पहले आपका सिबिल स्कोर देखा जाता है। ऐसे मे यहाँ से लोन ((PhonePe Loan Apply)) लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर 700 से अधिक होना ज़रूरी हैं जिससे आपको तुरंत लोन डिसबर्शल मिल सके। इसके साथ ही अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको कुछ वित्तीय संस्थाएँ कम ब्याज दर पर लोन दे सकती है।

क्रेडिट प्रोफाइल के बारे में बात करे तो PhonePe से लोन लेने के लिए आपकी क्रेडिट प्रोफाइल सही होनी चाहिए। अगर कही और आपका लोन चल रहा है तो उसे पूरा भर दे उसके बाद ही आपको यहाँ से लोन (PhonePe Loan Apply) मिल सकता है। PhonePe से लोन लेने के लिए यह ज़रूरी हैं कि आप पहले से फ़ोनपे ऐप काम में ले रहे हो। नयें यूजर को लोन लेने के लिए यूजर वेरिफिकेशन में सामान्य से अधिक समय लग सकता हैं।

दस्तावेज

PhonePe ऐप की मदद से लोन लेने पर आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होन्हे चाहिए जिसमे आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा बैंक की डायरी आदि दस्तावेज होने चाहिए। यूजर वेरिफिकेशन के लिये संबंधित लैंडर/ संस्था द्वारा वीडियो कॉन्फ़्रासिंग के ज़रिए वेरिफिकेशन लिया जाता हैं। यह प्रक्रिया लोन (PhonePe Loan Apply) लेते समय ही की जाती हैं।

इसे भी जरूर देखें: PhonePe Personal Loan Apply: फोन पे से मिल रहा है ₹50000 तक का पर्सनल लोन मात्र 5 मिनट में, ऐसे करे अप्लाई 

PhonePe Personal Loan Apply: फोन पे से मिल रहा है ₹50000 तक का पर्सनल लोन मात्र 5 मिनट में, ऐसे करे अप्लाई 

ऐसे मिलेगा PhonePe ऐप की मदद से लोन

PhonePe ऐप की मदद से लोन लेने के लिए यह जरूरी है कि आप पहले से PhonePe ऐप का इस्तेमाल कर रहे हो। अब सबसे पहले PhonePe ऐप खोले। क्लिक करने के बाद आपके सामने होम पेज आएगा, होम पेज पर नीचे लोन के ऑप्सन पर क्लिक करे। क्लिक करते ही आपके सामने सिबिल स्कोर चेक करने का विकल्प खुल जाएगा। यहाँ आप अपना सिबिल स्कोर चेक करें।

लोन लेने के लिए यह जरूरी है कि आपका सिबिल स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए। यह चेक करने के बाद इसी पेज पर निचे लोन के प्रकार दिए हुए है। आप जिस तरह से लोन चाहते है उसी प्रकार के लोन (PhonePe Loan Apply) पर क्लिक करे। इसके बाद आपके सामने लोन ऑफर्स के लिये लैंडर्स की लिस्ट खुल जाएगी। फिर आपको अपने अनुसार किसी लैंडर का चयन करना हैं। लैंडर चुनने के बाद आगे की प्रोसेस नीचे बताई जा रही हैं।

फ़ोनपे लैंडर से ऐसे ले लोन

लोन पाने के लिए लैंडर चुनने के बाद आप आगे की प्रोसेस के लिए लैंडर की वेबसाइट पर पहुँच जाएँगे। वह आपको एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा, जिसमे आपको अपनी पहचान से संबंधित जानकारी भरनी है। इसके बाद आप जितनी राशि का लोन चाहते है उस धनराशि का चयन करें। लोन समय अवधि आप अपने अनुसार चुन सकते है। सामान्यतः ऑनलाइन वित्तिय संस्थाएँ सामान्यतः 3 से 5 वर्ष के लिए लोन (PhonePe Loan Apply) प्रदान करती हैं।

इतना सब करने के बाद अपने दस्तावेज़ अपलोड करें। यूज़र वेरिफिकेशन के लिये संस्था द्वारा ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ़्रेसिंग के ज़रिए आपसे बात की जाएगी। यूजर वेरिफिकेशन के बाद लोन की राशि आपके बैंक खाते में भेज दी जाएगी। इस तरह आप ऑनलाइन की मदद से आसानी से लोन ले सकते है।