Post office Gram Suraksha Yojana: डेली ₹50 रूपये जमा करने पर मिलेंगे 31 लाख रूपये

Post office Gram Suraksha Yojana: अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं और उसके लिए एक शानदार स्कीम की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको कैसे स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जो की पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई जा रही है

इस स्कीम में आप मात्र ₹1500 की बचत करके मैच्योरिटी के समय में लाखों रुपए का फंड तैयार कर सकते हैं अगर आप भी इसी स्कीम के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ते रहें।

Table of Contents

Post office Gram Suraksha Yojana 

आज हम आपके पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई ग्राम सुरक्षा योजना स्कीम के बारे में बताने वाले हैं इस योजना के तहत आप हर दिन ₹50 की बचत करके भी एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं इसके साथ इस स्कीम में आपको काफी सारे लाभ प्रदान किए थे अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी न्यूनतम उम्र 19 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 59 साल होनी चाहिए।

इसे भी जरूर देखें: Post Office MSS Scheme: सिर्फ 2 साल में मिलेंगे ₹2,32,044 रूपये सिर्फ इतना पैसा जमा करने पर

Post Office MSS Scheme: सिर्फ 2 साल में मिलेंगे ₹2,32,044 रूपये सिर्फ इतना पैसा जमा करने पर

स्कीम के फायदे 

अगर हम स्क्रीन के फायदे के मामले में बात करें तो अभी के समय में इस स्कीम में आपको काफी सारे फायदे देखने को मिलते हैं नागरिक मजदूर भी इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं इसमें आपको पूरी जिंदगी भर बीमा कवर मिलता है अगर आप इसमें केवल ₹1500 से निवेश की शुरुआत करते हैं। 

इसके साथ ही इस स्कीम में आपको कम से कम 55 साल 58 साल या फिर 60 साल के लिए प्रीमियम भुगतान का विकल्प चुनना होता है जिसमें आपको काफी सारे फायदे मिलते हैं बीमा धारक के परिवार को नॉमिनी या फिर डेथ बेनिफिट भी प्रदान किया जाता है। 

ऐसे मिलेंगे 1500 के 35 लाख

अभी के समय में अगर आप 19 साल की उम्र से पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई सुरक्षा योजना के तहत₹10 लाख की पॉलिसी खरीदने हैं तो आपको हर महीने 1515 रुपए का भुगतान करना होगा,

इसे भी जरूर देखें: Post Office Scheme: हर महीने मिलेंगे ₹20,000 रूपये पुरे 5 साल तक सिर्फ इतना जमा करने पर ?

Post Office Scheme: हर महीने मिलेंगे ₹20,000 रूपये पुरे 5 साल तक सिर्फ इतना जमा करने पर ?

इसी प्रकार से यानी कि आप हर दिन ₹50 की बचत करके 55 साल तक पूरी सेविंग कंप्लीट कर सकते हैं इसके साथ ही आपका पूरा इन्वेस्टमेंट होने के बाद आपको प्रॉफिट के तौर पर 31 लाख ₹60000 मिलेंगे।

ऐसे में अगर आप भी पोस्ट ऑफिस की स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो इस स्कीम में निवेश करके काफी ज्यादा शानदार रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह इसके में हर किसी के लिए समान रखी गई है

इस स्कीम में बीमा धारकों को 31 लाख से 35 लाख की धनराशि प्रदान की जाती है जो की 80 साल पूरे होने पर मिलेगी इसके साथ ही अगर निवेशक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को भी पूरा पैसा प्रदान किया जाएगा यह सभी प्रकार के आपको लाभ इस स्कीम में प्रदान किया जाते हैं।