PMEGP Loan Yojana: आधार कार्ड पर मिलेगा 50 लाख तक का लोन, साथ में सरकार देगी 35% सब्सिडी

PMEGP Loan Yojana: आज के समय मेंहर किसी कोकभी ना कभी अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है ऐसे में अगर आप भी लोन लेना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं सरकार के नए योजना के बारे में जिसके तहत आप बहुत ही आसानी से 10 लख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं इस पर आपको 35% की सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार से आप लोन का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

PMEGP Loan Yojana

इस योजना के तहत जितने भी बेरोजगार युवा हैं और वह स्वयं का रोजगार शुरू करना चाहते हैं उन सभी को इस योजना के तहत काफी लंबवत मिलने वाले इस योजना के तहत 10 लख रुपए से लेकर के ₹50 लाख का लोन बहुत ही आसानी से युवाओं को प्रदान किया जाएगा जो कि अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं इसके साथ ही 35% की सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

Loan लेने के लिए दस्तावेज 

आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, मार्कशीट, ईमेल आईडी यह सभी प्रकार की दस्तावेज होने चाहिए जिसके बाद आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसे भी जरूर देखें: CIBIL Score: तुरंत मिलेगा लोन अपना लो यह तरीका कोई नहीं बताएगा

CIBIL Score: तुरंत मिलेगा लोन अपना लो यह तरीका कोई नहीं बताएगा

Loan के लिए अप्लाई ऑनलाइन कैसे करें

  • इसके लिए सबसे पहले लोन लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चला जाना है.
  • वहां पर जाने के बाद आपको PMEGP लोन का लिंक दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक कर देना है.
  • इसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार की आवश्यक और महत्वपूर्ण जानकारी को सही-सही भरना है. 
  • यह करने के बाद आपसे दस्तावेज भरने के लिए बोला जाएगा अब आपको सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज जांच प्रमाण पत्र आधार कार्ड पैन कार्ड को स्कैन करके अपलोड कर देना है.
  • इसके बाद आपको नीचे सबमिट का विकल्प दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है.
  • अब आप का फॉर्म सबमिट हो जाएगा इसके बाद बैंक आपका फॉर्म को वेरीफाई करेगी सभी प्रकार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुछ समय के बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि क्रेडिट कर दी जाएगी.